भारत विकास परिषद ने गोसेवा के लिए शुरू कि अनूठी मुहीम

परिषद के सदस्य परिजनों के जन्मदिन पर गोसाला में लगते हैं सावामणि
चरखी दादरी, विसंके।  भारत विकास परिषद की शाखा चरखी दादरी द्वारा गायों की सेवा के लिए एक विशेष मुहीम की शुरुवात की गई है। इस मुहीम के तहत परिषद के सदस्यों द्वारा परिवार के सदस्यों के जन्मदिन के अवसर पर गोशाला में सवामणि लगाकर
गायों को गुड और चारा खियाला जाता है। इस कड़ी के तहत रविवार को परिषद् के 2 पदाधिकारियों द्वारा गोशाला में सवामणि लगाई गई।
परिषद के कोषाध्यक्ष राजेश गुप्ता व सचिव राजीव अरोड़ा ने  जानकारी देते हुए बताया कि पहली सवामणि परिषद के विशेष आमंत्रित सदस्य जीतराम गुप्ता ने अपने पुत्र नितिन के जन्मदिन के अवसर पर तथा दूसरी सवामणि स्वास्थ्य शिक्षा जाग्रति संगठन के अध्यक्ष भूपेन्द्र कौशिक ने अपने प्रियजनों की स्मृति में आयोजित की। इस अवसर पर उन्होंने गायों को सवामणि में बना प्रसाद तथा गुड़ खिलाया।
उन्होंने बताया कि भारत विकास परिषद की चरखी दादरी शाखा ने अपने पुत्र-पुत्रियों के जन्मदिन अथवा अपने प्रियजनों की स्मृति में ‘‘गायों के लिए सवामणि’’ लगाने का विशेष कार्यक्रम शुरू किया हुआ है। पिछले वर्ष शुरू की गई इस मुहिम में यह 14वीं सवामणि रही।

गौ सेवा के लिए आरंभ की गई इस सकारात्मक पहल से प्रेरित होकर अनेक गणमान्य व्यक्ति परिषद के सदस्य बनकर दो-दो अथवा तीन-तीन सवामणि का आयोजन अलग-अलग समय पर करा रहे हैं। इस अवसर पर जीतराम गुप्ता, राजेश गुप्ता, नितिन गुप्ता, बलराम गुप्ता, डॉ. एम.के. जैन, सुनील प्लाई वाले, श्याम सुंदर गुप्ता, विशंभर गोयल, विजय बसई वाले, कृष्ण कुमार अग्रवाल, विकास शर्मा, गोपाल गर्ग, भूपेन्द्र कौशिक, अनन्त जैन, वरुण मित्तल, पुरुषोत्तम सर्राफ, महीप्रताप सिंह, कुलदीप अग्रवाल, रामअवतार सैन, प्रवीण बिंदल, राजीव अरोड़ा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

गोशाला में सवामणि लगाते परिषद के सदस्य।

editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *