सेवा भारती ने मनाया तीजोत्सव

विसंके, पुन्हाना। सेवा भारती द्वारा कस्बे की लाला लक्ष्मीनारायण मंगला धर्मशाला में तीज के उपलक्ष्य में हरियाली तीजोत्सव मेला मनाया गया। जिसमें बतौर मुख्यअतिथि रूप में पुन्हाना डी एस पी ओमप्रकाश शर्मा ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवा भारती पुन्हाना के संरक्षक छिद्दा मल सिंगारिया ने की। पुन्हाना डी एस पी का कार्यक्रम में पहुंचने पर सेवा भारती व शहर के लोगों द्वारा फूलमाला व स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया। इससे पहले भारतमाता के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की विधिवत् शुरूआत की गई।

कार्यक्रम के दौरान भारत माता के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करते मुख्यातिथि|

पुन्हाना डी एस पी ओमप्रकाश शर्मा ने कार्यक्रम में लोगों को सबोंधित करते हुए बताया कि आज की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में जहां लोग त्यौहारों के मूल स्वरूप को भूल गए हैं, वहीं त्यौहारों को सामूहिक रूप से भी मनाना बंद कर दिया है। ऐसे में सेवा भारती द्वारा तीज मेले के माध्यम से तीज उत्सव को प्राचीन व असली स्वरूप देकर लोगों से मनाने का आग्रह करना अपने आप में सेवा का एक अनोखा उदाहरण है। उन्होंने कहा कि त्यौहारो को सामूहिक रूप से मनाने से आपसी प्रेम व भाईचारे की भावना बढती है। एक दूसरे में समानता की भावना आती है। ऐसे उत्सवों को ज्यादा से ज्यादा सामूहिक रूप से मनाना चाहिए।
इस अवसर पर सेवा भारती के प्रधान गोविन्द सोनी, सदस्य प्रदीप गोयल, जिला सचिव राजीव मंगला, मनीष जैन, पूर्व नपा अध्यक्ष कपूर चंद गोयल, भाजपा के पुन्हाना मंडल अध्यक्ष राकेश कंसल, बीसरू मंड़ल अध्यक्ष नरेन्द्र तिवारी, धर्मपाल बख्शी, ग्रीवेन्स कमेटी सदस्य संजय सिंगला, सुभाष गोयल, अशोक कुमार, मनीष कुमार, अशोक कच्छवाहा, मुरारी लाल गोयल, सतपाल कालड़ा, महिला मंडल की सदस्य अलका गोयल, स्नेह गोयल, राजरानी कंसल, उषा सयोनी, पूजा ग्रोवर, सविता गर्ग सहित सैकड़ों महिलाऐं मौजूद थी।
बड़ी संख्या में लिया महिलाओं ने हिस्सा:-
तीज मेले के दौरान कस्बे की लगभग डेढ़ हजार से अधिक महिलाओं व युवतियों ने मेले में हिस्सा लिया। तीज मेले में जहां आयोजकों द्वारा झूलों व खेल-कूद की व्यवस्था की गई वहीं मेले में महिलाओं ने मेंहदी लगवाकर तथा ढोल की थाप पर नाच गाकर भरपूर आनंद लिया। महिलाओं ने जहां खाने-पीने की वस्तुओं का लुत्फ उठाया, वहीं मेहंदी लगवाई तथा ढोल की थाप पर जमकर थिरकी।

editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *