रक्तदान से जरूरतमंद को मिल सकता है जीवनदान

गुरुग्राम में किया रक्तदान शिविर का आयोजनगुरुग्राम, (विसंके)। भारत विकास परिषद् “युवा भारत”, “विवेकानंद शाखा” गुरुग्राम तथा जे.एल.एल. एवं पार्क सेंटर के संयुक्त तत्वाधान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्ततदान शिविर में 242 यूनिट्स रक्त एकत्रित हुुआ। इस शिविर के प्रकल्प संयोजक
के तौर पर रतन देव गर्ग तथा श्यामसुन्दर रहे।शिविर के सफल आयोजन में अनिल बंसल, कमलेश अग्रवाल, डॉ अनुज गर्ग, अनिल बंसल, ऋषि बंसल, ईश्वर बंसल, सतबीर सिंह, मनोज , के.पी.सिंह ने विशेष सहयोग दिया।

रतन देव गर्ग और श्यामसुंदर ने रक्तदाताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है। रक्तदान से ही इसकी पूर्ति हो सकती है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को रक्तदान अवश्य करना चाहिए। एक स्वस्थ व्यक्ति हर तीन माह बाद रक्तदान कर सकता है। हमारे द्वारा दान किया गया रक्त किसी जरूरतमंद को जीवनदान दे सकता है। उन्होंने युवाओं से आह्वान करते हुए कहा कि युवा वाहन का प्रयोग करते समय यातायात नियमों की पालना अवश्य करें, क्योंकि यातायात के नियमों का पालन कर के ही सड़क पर बिखरने वाले खून को बचाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि रक्त की जरूरत देश को है सड़कों को नहीं।

editor1

Leave a Reply