नमो की टीम ने स्वास्थ्य जाँच के लिए की बैठक

विश्व संवाद केंद्र गोहाना ,नेशनल मेडिकल आर्गेनाईजेशन हरियाणा की ओर से आरोग्य ग्राम मेरा काम कार्यक्रम के तहत प्रशिक्षण बैठक जे के आर विद्यालय गोहाना पर सम्पन हुई।

आरोग्य ग्राम मेरा काम कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण परिवेश में महिलाओं में समान रूप से पायी जानी वाली बिमारी रक्ताल्पता (Anemia) को दूर करने के लिए नमो हरियाणा  के द्वारा सोनीपत जिले के अंतर्गत खानपुर खंड के 5 गांवो में शुरुआत स्तर पर अभियान शुरू किया गया है । इसकी सफलता के पश्चात यह कार्य अन्य गाँवो में किया जायेगा।

आरएसएस के हरियाणा प्रांत सेवा प्रमुख श्रीमान कृष्ण जी ने सहभागियों का उचित मार्गदर्शन किया। आपने देश एवं हरियाणा के गौरवमयी इतिहास का परिचय दिया। वर्तमान में चिकित्सकों का समाज के प्रति उदाशीनता पर चिंता व्यक्त की तथा डॉक्टरों में सेवा भाव के महत्व पर प्रकाश डाला। आपने इस कार्यक्रम को शुरू करने के लिए नमो  हरियाणा को साधुवाद दिया तथा साथ ही साथ इसकी सफलता हेतु शुभकामना प्रदान किया।

राष्ट्रीय सह सचिव नमो डा योगिंदर मलिक  ने योजना को सफल बनाने हेतु कार्य की सफलता के लिए डॉक्टरों ओर उनकी टीम को संबोधित किया ओर कहा की नमो द्वारा इस प्रकार कैंप समय समय देशभर में आयोजित किये जाते है देश के लोग स्वस्थ रहकर देश को आगे बढायें इसी उदेश्य के लिए नमो कार्यरत हैं

 

कार्यक्रम के अंत में नमो सदस्य लिनाक्षी , अनिता और अनुपम ने भी अपने विचार रखें

 

 

editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *