देश की आजादी के लिए काम आया है शहीदों का खून : रोहिल्ला

रक्तदान कर व पौधे रोपित कर दी शहीद चन्द्रशेखर आजाद को श्रद्धान्जलि 
रोहतक, विसंके। शहीद चन्द्रशेखर आजाद की जयन्ती के उपलक्ष्य में पारस जन कल्याण सेवा समिति द्वारा एक-जीवन एक पौधा अभियान के तहत स्वैच्छिक रक्तदान उत्सव का आयोजन किया गया। इस अवसर पर रक्तदान करने वाले सभी रक्तदाताओं को एक-एक पौधा भी भेंट किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर रोहतक नगर निगम के डिप्टी मेयर अशोक भाटी तथा विशिष्ट अतिथि के तौर पर अनिल रोहिल्ला मौजद रहे। रक्तदान उत्सव की अध्यक्षता  अभियान संयोजक जेपी गौड़ ने की।
अनिल रोहिल्ला ने बताया कि जिस प्रकार शहीदों का रक्त देश को आजाद करवाने में काम आया था उसी प्रकार हम शहीद-ऐ-आजाम चन्द्र शेखर आजाद के जन्मदिवस पर रक्तदान के साथ-साथ एक-एक पौधा भी उनकी याद में लगा कर उनको सच्ची

श्रद्धान्जलि अर्पित की है। रक्तदाताओं द्वारा दान किया गया रक्त जहाँ जरुरतमंदों की जान बचेगा वहीँ पौधे वातावरण को शुद्ध करने का काम करेंगे। जेपी गौड ने बताया कि अनूप भाली ने 39वीं बार, विजय शर्मा ककराणा ने 13वीं बार, अजमेर ने छठी बार, सन्दीप ककराण ने 9वीं बार रक्तदान किया। रक्तदान कार्यक्रम आयोजक विजय शर्मा ने बताया कि डा. ममता रानी के नेतृत्व में पीजीआईएमएस व जिला रेडक्रास सोसाइटी के सहयोग से 45 लोगों ने रजिस्ट्रशन करवाया, जिसमें 35 यूनिट रक्तदान हुआ। इस अवसर पर कैप्टन जगबीर मलिक, संजीत सिंह, अनिल रोहिल्ला, प्रीतम देशवाल जेई, जेपी गौड़, विजय, सन्दीप, रामबीर ककराण, सन्दीप ककराणा, विकास शर्मा ने भी पूरा सहयोग दिया।

शिविर में रक्तदान करते रक्तदाता।

editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *