तालीम को गले लगाकर अपने को कलाम बनाएं : इंद्रेश कुमार

%e0%a4%87%e0%a4%a8%e0%a5%8d%e0%a4%a6%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b6-%e0%a4%9c%e0%a5%80
विश्व संवाद केंद्र ,मेवात : देश के पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती पर राष्ट्रीय मुस्लिम  मंच द्वारा नगीना आइटीआइ में आयोजित छात्र सम्मेलन में गंगा-जमुनी तहजीब का नजारा देखने को मिला। यहां बतौर मुख्य अतिथि आरएसएस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य माननीय  इंद्रेश कुमार ने लोगों को आतंकवाद के विरोध के साथ-साथ तालीम को गले लगाने की अपील करते हुए पाकिस्तान को भी चेतावनी दी।  उन्होंने  कहा कि यहां के लोगों ने हमेशा वतनपरस्ती का सबूत दिया है। यहां आज तक कभी ऐसी कोई नापाक घटना नहीं घटी, जिससे यहां के लोगों का सिर शर्म से झुक जाए। अतीत इस बात का गवाह है कि मेवात के लोगों ने हमेशा कौम परस्ती नहीं बल्कि वतनपरस्ती की है।
आल इंडिया इमाम संगठन के सदर इमाम उमेर अहमद इलियासी ने कहा हिन्दुस्थान की सरजमीं पर आंतकवाद के लिए कोई जगह नहीं है। ऐसे लोगों को न तो हिन्दुस्थान  में दफनाने के लिए जगह दी जाएगी और न ही उनके जनाजे की नमाज अदा की जाएगी। पाकिस्तान ये कान खोल कर सुन ले, उसकी किसी भी नापाक साजिश को बर्दाशत नहीं किया जाएगा। कार्यक्रम में आयोजकों व छात्रों ने जमकर आतंकवाद के खिलाफ और हिन्दुस्थान  जिंदाबाद के नारे लगाए। इलियासी ने कहा हम सब एक हैं, और एक रहेंगे। आज हम सबको आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत है।  पाकिस्तान इस्लाम को बदनाम कर रहा : कार्यक्रम में पाकिस्तान व वहां पनप रहे आतंकवाद सभी वक्ताओं का केंद्र रहा। मौलाना उमेर इलियासी ने कहा इस्लाम धर्म में कहीं दहशतगर्दी को जगह नहीं है। इस्लाम को मानने वाला पाकिस्तान लगातार उन हरकतों को कर रहा है, जिसकी इस्लाम इजाजत नहीं देता। पाक इस्लाम को भी बदनाम करने की नापाक कोशिश कर रहा है।
कार्यक्रम के बाद आतंकवाद के खिलाफ संदेश देने के लिए छात्रों ने एक रैली निकाली। जिसे इंद्रेश कुमार ने झंडी दिखाकर रवाना किया।
मिट जाएगा पाकिस्तान :
इंद्रेश कुमार ने कहा हिन्दुस्थान  अमन पंसद मुल्क है। लेकिन पाकिस्तान लगातार गलत हरकत कर रहा है और अपने युवाओं को रोजगार व तालीम की जगह हथियार दे रहा है। पाकिस्तान ने अपना रवैया नहीं बदला और हिन्दुस्थान  के साथ हरकत करता रहा तो एक दिन पाकिस्तान मिट जाएगा। पाकिस्तान को शैतान मुल्क बताते हुए कहा हमारा मकसद जीयो और जीने दो है। पौधे लगाएं : पूर्व राष्ट्रपति मरहूम डा. एपीजे अब्दुल कलाम, पूर्व राज्यपाल मरहूम डा. एआर किदवई व देश की पहली महिला शहीद लेफ्टिनेंट किरण शेखावत को याद कर उनकों श्रद्धाजंलि देते हुए पौधरोपण किया गया।

editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *