केरल में कलेक्ट्रेट के बाहर कार में विस्फोट

%e0%a4%95

विश्व संवाद केंद्र, मलप्पुरम (केरल). केरल में मंगलवार दोपहर को मलप्पुरम कलेक्ट्रेट परिसर में खड़ी एक कार में विस्फोट हुआ. लेकिन गनीमत यह रही कि धमाके में कोई हताहत नहीं हुआ है. पुलिस ने कहा कि बम एक प्रेशर कुकर में रखा हुआ था.

मलप्पुरम के पुलिस अधीक्षक देबेश कुमार बेहरा ने कहा कि यह एक प्रेशर कुकर बम था और एक वाहन के अलावा किसी जान-माल का नुकसान नहीं हुआ. घटनास्थल से एक बॉक्स बरामद हुआ है, जिस पर ‘द बेस मूवमेंट’ की एक स्लिप चिपकी है. साथ ही कुछ बैटरी वायर, पेपर बॉक्स के इलावा एक पेन ड्राइव भी पुलिस के हाथ लगी है.

उन्होंने कहा कि इस धमाके से लगता है कि यह संगठन अतीत में नेल्लोर, मैसूर और कोल्लम में इस तरह की गतिविधियों में लिप्त था. घटना की जांच के लिए विशेष जांच दल गठित किया जाएगा. यह धमाका राज्य सरकार के एक अधिकारी के वाहन के बगल में हुआ, यह अधिकारी जिला कलेक्टर कार्यालय में एक नियमित बैठक के लिए आया हुआ था. बेहरा ने यह भी कहा कि बम में इस्तेमाल किए गए अमोनियम नाइट्रेट की भी पहचान कर ली गई है. शिनेमोल संयोगवश उस समय कोल्लम के भी कलेक्टर थे, जहां पिछले साल जिला मुख्यालय में इसी तरह का एक विस्फोट हुआ था.

editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *