एफडीआई के खिलाफ स्वदेशी जागरण मंच ने खोला मोर्चा 

chd

विश्व संवाद केंद्र,चंडीगढ- स्वदेशी जागरण मंच ने भाजपा सरकार की विदेशी निवेश नीति के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार को सरकार की विदेशी निवेश नीति का विरोध करते हुए स्वदेशी जागरण मंच की ट्राईसिटी इकाई ने प्रधानमंत्री के नाम लिखिात ज्ञापन उपायुक्त चंडीगढ़ को सौंपा। रोष प्रदर्शन की अगुवाई अखिल भारतीय सह विचार मंडल प्रमुख एवं उत्तर व मध्य भारत स्वदेशी जागरण मंच के संगठन मंत्री माननीय सतीश जी ने की। श्रीमान सतीश जी ने इस अवसर पर सरकार की विदेशी निवेश नीति पर मंच का पक्ष रखते हुए बताया कि विदेशी निवेश के माध्यम से भारत में बेरोजगारी दूर होने के दावों में कोई दम नहीं है। उन्होंने कहा कि स्वदेशी जागरण मंच सरकार की विदेश नीति के विरोध में मंगलवार को पूरे देश में जिला स्तर पर प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप रहा है। उन्होंने कहा कि मंच खुदरा व्यापार, कृषि एवं पशुपालन, सुरक्षा एजेंसियों, रक्षा एवं औषधि समेत अन्य क्षेत्रों  को विदेशी निवेश के लिए खोलने के खिलाफ है। इस तरह से जहां देश की सुरक्षा और आर्थिक स्थिति को नुकसान पहुंचने की संभावना है वहीं स्वदेशी उद्योगों के लिए संकट पैदा होने की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी। उन्होंने कहा कि देश में आर्थिक प्रगति के लिए स्वदेशी उद्योगों को विशेष प्रोत्साहन नीति बनाकर सबल किए जाने की आवश्यकता है। यदि सरकार ने इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया तो देश की आर्थिक प्रगति में योगदान करने वाले घरेलू उधोगो को विदेशी निवेशकों के साथ प्रतिस्पर्धा में उतरना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि मंच केंद्र सरकार से तुरंत विदेशी निवेश नीति को वापस लेने की मांग करता है। सरकार को इस मुद्दे पर अवगत कराने के लिए जिला् स्तर पर पूरे देश में रोष प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जा रहा है। इसके बावजूद भी यदि सरकार ने इस नीति को वापस नहीं लिया तो मंच अपनी नीति के तहत विरोध को मुखर करेगा।

वहीं स्वदेशी जागरण मंच पंचकूला ने आज बरवाला में FDI और चीनी वस्तुओँ के विरोध मे पैदल मार्च किया। चीनी वस्तुओँ का पुतला भी जलाया।इस अवसर पर सैकड़ों लोंगो ने विरोध प्रदर्शन मे भाग लिया

chd 2

editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *